मलिंगा का मैजिक, अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर की ली पहली हैट्रिक


नई दिल्ली(7 अप्रैल): श्रीलंका के तेज गेंदबाज मलिंगा ने गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में हैट्रिक ली। यह उनके टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर की पहली हैट्रिक है जबकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी चौथी हैट्रिक रही।


- पहला टी20 अंतर्राष्ट्रीय हारने के बाद बांग्लादेश ने दूसरे मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 176 रन बनाए। इमरुल कायेस, सौम्य सरकार और शाकिब अल हसन ने क्रमशः 36, 34 और 38 रन की उपयोगी पारियां खेली।


- 3 ओवर में 31 रन खर्च करने वाले मलिंगा ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आखिरी के लिए बना रखा था। पारी के 19वें ओवर में श्रीलंकाई गेंदबाज ने पहली दो गेंदों पर तीन रन खर्च किये और फिर अगली तीन गेंदों पर अपनी टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर की पहली हैट्रिक पूरी करके बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया।


- मलिंगा ने 19 ओवर की तीसरी गेंद पर मुश्फिकुर रहीम को क्लीन बोल्ड कर दिया। अगली गेंद पर मलिंगा ने मशरफे मोर्तज़ा को क्लीन बोल्ड कर दिया। उल्लेखनीय है कि अपना आखिरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे मोर्तज़ा आखिरी मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर मलिंगा ने मेहेदी हसन को धीमी गति की गेंद पर LBW आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की।