पकड़ा गया लश्कर का बैंक लुटेरा आतंकी संदीप, ATM उखाड़ने में है एक्सपर्ट

श्रीनगर (10 जुलाई): जम्मू-कश्मीर पुलिस को आज बड़ी सफलता मिली। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो आतंकी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए एक आंतकी का नाम संदीप कुमार शर्मा है जो उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का रहने वाला है जबकि दूसरा कुलगाम का रहने वाला मुनीब शाह है।


कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान के मुताबिक संदीप कुमार शर्मा उत्तर प्रदेश के रहने वाले है और वो आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय सदस्य हैं। आईजी मुनीर खान का कहना है कि संदीप उर्फ आदिल लश्कर का सक्रिय आतंकी है और वो लश्कर कमांडर बशीर अहमद वानी उर्फ़ बशीर लश्करी के गुट में शामिल था। मुनीर ख़ान के मुताबिक लश्कर के इसी ग्रुप ने पिछले दिनों दक्षिण कश्मीर में एक पुलिस थानाध्यक्ष समेत 5 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी और बाद में पुलिस मुठभेड़ में आतंकी लश्करी मारा गया था।


आईजी मुनीर खान ने कहा कि संदीप 8 साल पहले परिवार को छोड़कर काम के लिए जम्मू गया था। वह अपने परिवार के संपर्क में कम था। लिहाजा उसके परिवारवालों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। अभी केवल गवाही के तौर पर परिजनों और उसके साथियों से बातचीत हो रही है। पुलिस के मुताबिक संदीप ATM उखाड़कर चोरी करने में एक्सपर्ट है। संदीप शर्मा SHO फिरोज डार की हत्या में भी शामिल था, संदीप ने 3 आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया। उन्होंने कहा है कि हथियार लूटने और आतंकी घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है। फिलहाल ये साफ नहीं है कि उसका धर्म परिवर्तन हुआ या नहीं।