बड़ा खुलासा: जम्मू में रोहिंग्‍या मुसलमानों को आतंकी बनाने की साजिश रच रहा है लश्‍कर

श्रीनगर (19 सितंबर): आतंकवाद को लेकर दुनियाभर में पाकिस्तान का चेहरा बेनकाब हो चुका है। पुरी दुनिया में आतंकवाद के लेकर पाकिस्तान की किरकिरी हो रही है बावजूद पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। खूफिया सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयब्बा और खुफिया एजेंसी ISI रोहिंग्‍या कैंप से लोगों को आतंकी बनाने की साजिश रच रहा है। लश्‍कर रोहिंग्‍या कैंप से लोगों को आतंकी बनाना चाहता है। खुफिया सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक एलईटी जम्‍मू में बसे रोहिंग्‍या मुसलमानों को आतंकी गतिविधियों में इस्‍तेमाल करना चाहता है।

सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि लश्‍कर आतंकी म्‍यांमार सीमा पर लोगों को आतंकी ट्रेनिंग देने के लिए गए थे। लश्‍कर के कुछ आतंकियों ने बांग्‍लादेश का दौरा भी किया है। आतंकी संगठन लश्‍कर जम्‍मू में बसे रोहिंग्‍या मुसलमानों के इस्‍तेमाल पर जोर दे रहा है।

आपको बता दें कि सोमवार को केंद्र सरकार ने सु्प्रीम कोर्ट से रोहिंग्या मुद्दे पर हस्तक्षेप न करने का आग्रह करते हुए कहा कि उन्हें वापस भेजने का निर्णय सरकार का नीतिगत फैसला है। केंद्र ने कहा था कि रोहिंग्या में से कुछ का संबंध पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI और आतंकवादी गुटों से है।

केंद्र ने शीर्ष अदालत से कहा कि रोहिंग्या मुद्दा न्यायोचित नहीं है और जब इस संबंध में कानून में उनके निर्वासन के लिए सही प्रक्रिया मौजूद है तो फिर केंद्र सरकार को नीतिगत निर्णय लेकर देश हित में आवश्यक कार्यकारी फैसले लेने दिया जाना चाहिए।