लैंड रोवर के इस ऐलान के बाद थर्राया एप्पल

लंदन (9 मई): भारत में आईफोन की अपनी एक अलग मार्किट है। भले ही उसके स्मार्टफोन महंगे हो लेकिन फिर भी युवाओं में इसका एक क्रैज है। लेकिन अब ब्रिटेन का ऑटोमोटिव ब्रांड जगुआर लैंड रोवर भी स्मार्टफोन बाजार पर कब्जा जमाने की फिराक में है।

लैंड रोवर 2017 के आरंभ में अपना पहला स्मार्टफोन और एसेसरीज लॉन्च करने जा रहा है। जगुआर लैंड रोवर पर मालिकाना हक फिलहाल वाहन बनाने वाली दिग्गज कंपनी टाटा मोर्ट्स का है। लैंड रोवर ने एक स्मार्टफोन व एसेसरीज रेंज तैयार करने के लिए उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक कंपनी बुलिट ग्रुप के साथ एक करार किया है।

जगुआर लैंड रोवर में लाइसेंसिंग एवं ब्रांडेड गुड्स की निदेशक लिंड्से वीवर ने एक हालिया बयान में कहा कि मोबाइल फोन सेक्टर में समाहित प्रतिष्ठित लैंड रोवर डिजाइन और बुलिट ग्रुप के साथ मिलकर एक अभिनव तकनीक ब्रांड को एक नई दिशा में ले जाने की एक जबर्दस्त चुनौती एवं लाजवाब मौका देती है।

उन्होंने कहा कि जगुआर लैंड रोवर विशेष ऑपरेशन की एक इंजीनियरिग व डिजाइन टीम साझेदारी के लिए तय की जाएगी और बाद में लैंड रोवर ब्रांड एवं उत्पाद मूल्यों के अनुरूप ऐपलिकेशन्स को तैयार करेगी। बुलिट ग्रुप पहले से अपने स्मार्टफोन को लेकर अपने विभिन्न ग्राहकों के साथ काम करता आ रहा है।