भारत आ रही है लैंबॉर्गिनी की ये शानदार कार

नई दिल्ली(24 फरवरी): इतालवी सुपरकार मेकर लैंबॉर्गिनी ने हाल में ही अपनी फ्लैगशिप कार लैंबॉर्गिनी ऐवेंटअडोर एस को अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया था। अब ऐवेंटअडोर एस भारत में भी दस्तक देने को तैयार है।

- ये कार 3 मार्च को भारत के बाजारों में दबदबा कायम करने आ रही है। 1 फरवरी को Huracan RWD Spyder के लॉन्च के बाद लैंबॉर्गिनी की यह दूसरी नई कार होगी।

- नई ऐवेंटअडोर एस के फीचर्स में पिछली कार के मुकाबले कई अहम बदलाव किए गए हैं। फ्रंट बंपर, रिअर बंपर, डिफ्यूजर और एयर इनटेक्स जैसे चेंजेज जाहिर तौर पर स्पोर्ट कार लवर्स को अपनी ओर आकर्षत करेंगे।

- इंजन की बात करें तो यह कार 6.5-लीटर V12 से पावर्ड है। यह 2.9 सेकंड के भीतर 350kmph की रफ्तार पकड़ने की क्षमता रखती है। 

- आपको बता दें कि ऐवेंटअडोर एस लैंबॉर्गिनी की तरफ से प्रोड्यूस की गई पहली फोर-वील कार है। इसकी खासियत है कि कम स्पीड में पीछे के पहिए फ्रंट के मुकाबले 3 डिग्री अपॉजिट में टर्न लेने व हाई स्पीड में उसी डायरेक्शन में 1.5 डिग्री टर्न लेने में सक्षम हैं। इससे कम स्पीड में भी बेहतरीन टर्निंग रेडियस मिलेगा।

- ऐवेंटअडोर में ईजीओ ड्राइविंग मोड भी दिया गया है। इसमें आपको मिलेगा कस्टमाइज स्टीयरिंग, सस्पेंशन और इंजन सेटिंग्स। यह फीचर स्टैंडर्ड STRADA, SPORT और CORSA मॉडल्स में मिलेगा। इसी के साथ यह कार सेरामिक डिस्क ब्रेक्स के साथ उपलब्ध है, जो स्टाइल, स्टेटस और कंफर्ट जैसी सभी डिमांड्स को पूरा करती है।