05 मई को आ रही लैम्बॉर्गिनी हुराकेन स्पाईडर

सुपरकार बनाने वाली मशहूर इटैलियन कंपनी लैम्बॉर्गिनी जल्द ही भारत में अपनी नई पेशकश को लेकर आ रही है। इस तेज़ रफ्तार और उतनी ही दमदार कार का नाम है हुराकेन स्पाईडर। हुराकेन स्पाईडर को 05 मई को लॉन्च किया जाएगा। कार की कीमत करीब चार करोड़ रूपए होगी। इसके साथ ही लैम्बॉर्गिनी मुंबई में नई डीलरशिप भी खोलेगी।

स्पाईडर देखने में हुराकेन जैसी ही है, बस इसमें हार्ड रूफ (छत) नहीं दी गई है। यह कन्वर्टिबल कार होगी। रूफ को बटन दबाकर खोला-बंद किया जा सकेगा। छत को 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पर खोला-बंद किया जा सकता है। इसमें 17 सेकंड का वक्त लगेगा। पिछली सीटों की तरफ दो फिन दिए गए हैं। यह फिन इसे ज्यादा आकर्षक दिखाने के साथ-साथ पीछे लगे वी-10 इंजन में एयर फ्लो देंगे।

हुराकेन स्पाईडर की ताकत की बात करें तो इसमें 5.2 लीटर का वी-10 इंजन लगा होगा। यह इंजन 610 पीएस की ताकत और 560 एनएम का टॉर्क देगा। यह कार 0 से 100 की रफ्तार महज़ 3.4 सेकंड में पा लेगी। इसकी टॉप स्पीड 324 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।  

पिछले कुछ सालों में लैम्बॉर्गिनी की कारों का बाजार में प्रदर्शन अच्छा रहा है। साल 2015 में कंपनी ने रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की। जहां तक भारत की बात है तो यहां कंपनी ने हुराकेन एलपी580-2 को पिछले साल के आखिर में लॉन्च किया था। अब स्पाईडर के साथ कंपनी की पूरी रेंज यहां मौजूद होगी।

कारदेखो

05 मई को आ रही लैम्बॉर्गिनी हुराकेन स्पाईडर