ऐतिहासिक गलती न करें नीतीश, मीरा कुमार को दें समर्थन: लालू यादव

नई दिल्ली ( 22 जून ): राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की ओर से साझा उम्मीदवार के तौर पर मीरा कुमार के नाम के ऐलान के बाद शुक्रवार आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मीरा को समर्थन देने की अपील की है। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष ने गुरुवार को एक अहम बैठक हुई। इस बैठक के बाद राष्ट्रपति पद के लिए लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार को विपक्ष ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया।

इस बैठक के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए नीतीश कुमार के फैसले पर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जेडीयू को अपने फैसले पर एक बार दोबारा विचार करना चाहिए। मीरा को 'बिहार की बेटी' बताते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश 'ऐतिहासिक भूल' कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह विचारधारा का अंतर है अगर कांग्रेस भी उन्हें कहती कि भाजपा के कैंडिडेट को समर्थन करने के लिए तो भी मैं ऐसा कभी नहीं करता। लालू प्रसाद ने पत्रकारों से कहा कि बैठक में पहले फैसला हुआ था कि हम एनडीए के उम्मीदवार के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारेंगे। लालू ने कहा, फिर जाने क्या हुआ और नीतीश ने कोविंद को समर्थन दिया।

लालू यादव ने कहा है कि नीतीश एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार के समर्थन के फैसले पर पुर्नविचार करें। लालू ने कहा कि अगर वे अपने फैसले पर विचार नहीं करते हैं तो यह उनकी बहुत बड़ी ऐतिहासिक भूल होगी। लालू का यह बयान विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार की घोषणा के बाद सामने आया है।