लालू यादव बोले, मुलायम के कहने पर बनाया नीतीश को मुख्यमंत्री


नई दिल्ली ( 1 अगस्त ): राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला। लालू ने नीतीश को राजनीति का सबसे बड़ा 'पलटूराम' बताते हुए कहा कि उनसे बड़ा सत्ता का लालची कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर तेजस्वी इस्तीफा दे भी देते, तब भी नीतीश भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ सरकार बना लेते। उन्होंने कहा कि मैंने कभी नीतीश कुमार को जहर नहीं कहा। 

लालू ने कहा कि नीतीश का राजनीतिक चरित्र जगजाहिर है। उन्होंने बताया कि नीतीश कुमार कहते हैं, ‘लालू ने हमको जहर कहा था, क्यों झूठ बोलते हो नीतीश कुमार। मैं नहीं चाहता था कि इसे (नीतीश कुमार) आगे खड़ा किया जाए। इस पर भरोसा नहीं था, लेकिन मुलायम सिंह यादव ने कहा मान लो। तब मैंने मुलायम सिंह से कहा कि आप ही घोषणा करो। वहां घोषणा हुई तब भी हमने यही कहा कि दंगाई और बलवाई, देश को बांटने वाली ताकतों को दूर रखने के लिए अगर हमें जहर भी पीना पड़ेगा तो पी लूंगा।’

नीतीश द्वारा खुद को 'कद्दावर नेता' कहे जाने पर पलटवार करते हुए लालू ने कहा, "अगर ये इतने ही कद्दावर नेता हैं, तो 2014 के लोकसभा चुनाव में दो सीटों पर ही क्यों सिमट गए थे, हम तो चार सीट पर चुनाव जीते। कुछ सीटों पर कुछ ही वोटों से हारे।"