BREAKING: चारा घोटाले में लालू की सजा का ऐलान कल

रांची(3 जनवरी): चारा घोटाले में राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद समेत 16 लोगों की सजा का ऐलान टल गया। रांची की सीबीआई कोर्ट सजा का ऐलान अब कल करेगा। इससे पहले लालू यादव कोर्ट पहुंचे। कोर्ट के बाहर समर्थकों का तांता लगा है।

-कोर्ट पहुंचने से पहले लालू ने कुछ भी कहने से मना किया।

- सभी 16 को चारा घोटाले के देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई कोर्ट ने 23 जनवरी को दोषी करार दिया था। अदालत ने लालू को धोखाधड़ी करने, साजिश रचने और भ्रष्टाचार के आरोप में भादवि की धारा 420, 120 बी और पीसी एक्ट की धारा 13( 2) के तहत दोषी पाया था। 

- लालू के वकीलों के अनुसार वह अदालत से लालू को कम से कम सजा देने का आग्रह करेंगे, जबकि सीबीआई के वकील ने कहा कि यह भ्रष्टाचार से जुड़ा मामला है। ऐसे में अदालत से अधिकतम सजा देने की गुजारिश की जाएगी।

क्या है मामला

सीबीआई ने इस मामले में देवघर कोषागार से फर्जी बिल बना कर राशि की निकासी करने का आरोप सभी पर लगाया था। आपूर्तिकर्ताओं पर सामान की बिना आपूर्ति किए बिल देने और विभाग के अधिकारियों पर बिना जांच किए उसे पास करने का आरोप है। लालू प्रसाद पर गड़बड़ी की जानकारी होने के बाद भी इस पर रोक नहीं लगाने का आरोप है। डॉ जगन्नाथ मिश्र पर पशुपालन विभाग के उन अधिकारियों को सेवा विस्तार की सिफारिश करने का आरोप था, जो इस घोटाले में शामिल थे।