VIDEO: जब नीतीश कुमार की कुर्सी पर जा बैठे लालू यादव

पटना (12 फरवरी): बिहार की राजधानी पटना में रविवार को राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव एक कार्यक्रम में अगल-बगल पड़ी अपनी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कुर्सी को पहचानने में चूक कर गए। लालू यादव अपनी कुर्सी छोड़ सीएम की कुर्सी पर बैठ गए। कुछ देर बैठे रहने के बाद लालू यादव को अहसास हुआ तो पास में बैठी महिला से पूछा और उठकर बराबर वाली कुर्सी पर बैठ गए, जो उनके लिए बिछाई गई थी। ये नजारा रविवार को पटना में ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र द्वारा आयोजित स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में देखने को मिला।

स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सरकार में उनके सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव को बुलाया गया था। दोनों के लिए मंच पर बराबर में ही कुर्सी लगाई गई थी। लालू यादव कार्यक्रम में नीतीश कुमार से पहले पहुंच गए और मंच पर एक कुर्सी पर जाकर बैठ गए। थोड़ी देर में लालू अपनी कुर्सी से उठकर बगल की कुर्सी पर जाकर बैठ गए। खुद ही लालू यादव को लगा कि वो गलत कुर्सी पर बैठे हैं, या फिर शायद आयोजकों ने उन तक गलत कुर्सी पर बैठ जाने की बात पहुंचाई। नीतीश इस कार्यक्रम में थोड़ी देर बाद आए और दोनों एक दूसरे के अगल-बगल में बैठे।

समान्य सी घटना होने के बावजूद इसका वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। इसकी वजह बिहार का सियासी मिजाज है। कभी साथ-साथ राजनीतिक करियर शुरू करने वाले लालू प्रसाद और नीतीश कुमार लंबे वक्त तक बिहार की राजनीति में एक-दूसरे के कट्टर विरोधी रहे हैं। इस समय दोनों फिर से एक-दूसरे के साथ हैं और साझा सरकार चला रहे हैं। नीतीश कुमार लालू प्रसाद को बड़ा भाई कहते हैं लेकिन दोनों के बीच कई बार खटास की खबरें भी आती रही हैं।

वीडियो: