राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर लालू यादव ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली (16 दिसंबर): आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर कहा कि राहुल पर बड़ी जिम्मेदारी है। लालू के मुताबिक राहुल गांधी के नेतृत्व में अगला चुनाव लालू के मुताबिक राहुल गांधी के नेतृत्व में अगला चुनाव होगा ये अभी तय नहीं है और समय आएगा तब फैसला हो जाएगा। 

राजद प्रमुख ने कहा कि अगला चुनाव राहुल गांधी के नेतृत्व में लडऩे की बात अभी तय नहीं है। इसका फैसला समय आने पर होगा। राजनीति में कोई भी बात हवा में नहीं होती है। भाजपा के खिलाफ देश में मजबूत राजनीतिक विकल्प के लिए राहुल को सभी दलों से बात करनी चाहिए। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राहुल से दूरी के बावजूद लालू ने दावा किया कि सोनिया गांधी से उनकी बात होती रहेगी। उनकी सेवानिवृत्ति के बाद भी कांग्र्रेस से राजद का रिश्ता कमजोर नहीं होगा।

चारा घोटाले में 23 दिसंबर को सुनवाई के बारे में लालू ने कहा कि उन्हें जेल जाने का तनिक भी डर नहीं है। उन्हें न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। फिर भी अगर जेल जाना पड़ा तो ऐसा पहली बार नहीं होगा। पहले भी वह कई बार जेल जा चुके हैं। इस बार भी जो होगा उसे देखा जाएगा।

लालू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उनके परिवार को परेशान करने की साजिश रची गई है। मेरी लोकप्रियता से घबराकर मेरे राजनीतिक विरोधी मुझे जेल भेजना चाहते हैं।

राजद प्रमुख ने दावा किया कि कुछ लोग उनकी पार्टी को तोडऩे में लगे हैं, लेकिन अपने विरोधियों को वह साफ कर देना चाहते हैं कि राजद एकजुट है। उनके जेल जाने पर भी राजद में कुछ नहीं बदलेगा।