लालू यादव बने कैदी नंबर 3351, रात में मिला यह खाना

नई दिल्ली ( 24 दिसंबर ): सीबीआई के विशेष अदालत में चारा घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद लालू यादव को फौरन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उन्हें रांची के बिरसा मुंडा जेल ले जाया गया है। लालू यादव को यहां अपर डिवीजन सेल में रखा जाएगा। लालू यादव को जेल में वीआईपी सुविधाएं मिलेंगी।

जेल में लालू यादव को जो कमरा दिया गया है, उसमें अटैच टॉयलेट बाथरूम है। कमरे में एक चौकी, कंबल, तकिया, मच्छरदानी है। कमरे में एक टीवी भी है। लालू यादव को यहां कैदी नंबर 3351 के रूप में रहेंगे। रात के खाने में लालू को पालक की सब्जी और रोटी मिली। तेजस्वी यादव ने जेल प्रबंधन को लालू को पहनने के लिए कुर्ता-पायजामा और गर्म कपड़े के अलावा दवाई भी दी। जेल में लालू ने किसी से बात नहीं की। वे शांत दिखे। लालू यादव को भोजन बनाने की भी सुविधा मिलेगी। लालू चाहेंगे तो वे बाहर से भी खाना मंगा सकते हैं।

लालू यादव को जेल ले जाने के दौरान उनके साथ आरजेडी की दर्जनभर गाड़ियां भी थीं। चाईबासा मामले में दोषी करार होने पर लालू यादव को 3 अक्टूबर 2013 को इसी जेल में लाया गया था। 13 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई थी। इस बार भी उन्हें इसी जेल में रखा गया है। 3 तारीख को लालू यादव को सजा सुनाई जाएगी।

लालू यादव समेत कुल 22 लोग देवघर चारा घोटाले में आरोपी थे, जिसमें से 16 आरोपियों को दोषी करार दिया गया है, जबकि बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा समेत 6 लोगों को बरी कर दिया गया है।