BREAKING: चारा घोटाले में लालू को कल दोपहर 2 बजे सुनाई जाएगी सजा

रांची (5 जनवरी): चारा घोटाले में दोषी लालू यादव को अब सजा के लिए एक और दिन का इंतजार करना पड़ेगा। चारा घोटाले के देवघर कोषागार मामले में लालू यादव पर रांची की विशेष CBI कोर्ट अब कल दोपहर 2 बजे को सजा सुनाएगी। इससे पहले आज जेल से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लालू की सजा पर सुनवाई हुई। आरके राणा और फूलचंद सिंह समेत बाकी दोषियों की सजा की सुनवाई भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही हुई। 

लालू के वकीलों ने कहा कि लालू को जिन धाराओं में दोषी करार दिया गया है, उसमें एक साल की सजा का भी प्रावधान है। ऐसे में उन्हें न्यूनतम सजा दी जाए। लालू के वकील ने कोर्ट के सामने लालू की खराब सेहत का हवाला दिया। वकीलों ने कहा कि लालू को किडनी की बीमारी है, वो डायबिटीज के मरीज है और उनका दिल का ऑपरेशन भी हो चुका है।

साथ ही लालू के वकील की ओर से कहा गया है कि बिरसा मुंडा जेल में कई सारे इन्फेक्शन होने का डर है इसलिए उनके स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें कम सज़ा दी जाए। वकील ने कहा कि जेल में शुद्ध पानी की व्यवस्था नहीं है, इसलिए उनकी किडनी पर भी असर हो सकता है। इसके अलावा लालू के वकील ने तर्क किया है कि इसमें सह-अभियुक्त जगन्नाथ मिश्रा और अन्य बरी हुए हैं। इस आधार पर भी लालू को कम सज़ा मिले क्योंकि जो सबूत हैं वो सभी सुनी-सुनाई बातों के आधार पर हैं।