लालू के बेटे तेज प्रताप को BPCL का नोटिस, रद्द हो सकता है पेट्रोल पंप

नई दिल्ली (31 मई): आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेज प्रताप यादव के नाम से पटना के बेउर के पास न्यू बायपास रोड के किनारे आवंटित पेट्रोलपंप के लाइसेंस को कैंसिल किया जा सकता है।जानकारी के मुताबिक इसके लिए BPCL ने तेज प्रताप यादव को नोटिस जारी किया है।

इससे पहले बिहार बीजेपी के नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया था कि तेज प्रताप को 2011 में यहां बेउर के पास न्यू बाइपास रोड पर भारत पेट्रोलियम का एक पेट्रोल पंप आवंटित किया गया है। इसके लिए पहले तेल कंपनी के एक अधिकारी के साथ साठगांठ करके फर्जी कागजात तैयार किए गये। जब 2011 में पेट्रोल पंप के लिए एक साक्षात्कार के लिए पेश हुए तब उनके पास न्यू बाइपास रोड पर 43 डिसमिल भूमि नहीं थी।

सुशील मोदी ने यह भी आरोप लगाया था कि एके इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड ने 9 जनवरी 2012 को इसी स्थान पर 136 डिसमिल भूमि तेज प्रताप के छोटे भाई और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को पेट्रोल पंप खोलने के लिए पट्टे पर दी। पट्टानामा के मुताबिक तेजस्वी इस भूमि को उपपट्टे पर नहीं दे सकते हैं। सुशील मोदी ने सवाल उठाते हुए कहा था कि तेज प्रताप को पेट्रोल पंप कैसे आवंटित किया जा सकता है, जब न भूमि और ना ही भूमि का पट्टा उनके नाम पर था। उन्होंने इस मामले में जांच की मांग करते हुए केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान से अनुरोध करने की बात कही थी।