CBI के शिकंजे के बाद लालू अपने विधायकों के साथ कर रहे हैं बैठक, तेजस्वी देंगे इस्तीफा ?

पटना (10 जुलाई): भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे आरजेडी प्रमुख लालू यादव और उनके परिवार वालों पर CBI, ED और इनकम टैक्स ने शिकांजा कस दिया है। वहीं इस पूरे घटना क्रम पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप्पी साधे हुए हैं। बिहार के उप मुख्यमंत्री और लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव पर इस्तीफे का दवाब बढ़ता जा रहा है। इन सबके बीच लालू यादव अपने घर पर आरजेडी विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं। ऐसे में सबकी निगाहें इस बात पर हैं कि बैठक में क्या तय किया जाएगा। माना जा रहा है कि अभी तक इस मुद्दे पर चुप्पी साधे सीएम नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू की नजर भी इस बैठक पर है।

वहीं बैठक में शामिल होने पहुंचे आरजेडी विधायकों का कहना है कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे का सवाल ही पैदा नहीं होता। साथ ही इन विधायकों का कहना है कि इस बैठक का मकसद प्रदेश के राजनीतिक हालात पर चर्चा करना नहीं, बल्कि 27 अगस्त को आरजेडी की होने वाली रैली की तैयारियों पर चर्चा करना है।

आपको बता दें कि 2006 में रेलवे के होटल के लिए टेंडर देने के एक मामले में CBI ने कार्रवाई करते हुए 5 जुलाई को लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की थी। इसके बाद से ही बीजेपी तेजस्वी के इस्तीफे की मांग कर रही है। हालांकि सीएम नीतीश और उनकी पार्टी जेडीयू की ओर से अभी तक इस मसले पर कुछ नहीं कहा गया है। नीतीश की यही चुप्पी आरजेडी को खल रही है। माना जा रहा है कि आरजेडी की बैठक में जो भी फैसला होगा, नीतीश उसे देखते हुए ही आगे की रणनीति तय करेंगे।