एसपी में विवाद सुलझने पर बोले लालू, कहा- मैंने अपना फर्ज निभाया

नई दिल्ली (31 दिसंबर): आरजेडी प्रमुख और एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के समधी लालु यादव ने समाजवादी पार्टी में पिछले कई दिनों से जारी घमसान के सुलझने पर संतोष जताया है। उन्होंने अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव के निष्‍कासन वापस होने पर लालू प्रसाद ने प्रसन्‍नता जाहिर करते हुए कहा कि मैंने अपना फर्ज निभाया। चूंकि हमारा फर्ज था इसलिए फोन किया था।

आपके बता दें कि आज सुबह लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि सपा में जो हो रहा है उससे मैं चिंतित हूं. उन्‍होंने कहा कि मैंने आज सुबह मुलायम सिंह यादव से बात की और उन्हें कहा कि फालतू लोगों के चक्कर में न पड़ें। जग हंसाई होती है। मैंने अखिलेश यादव से भी बातचीत की है। मैंने अखिलेश से कहा है कि वे मुलायम सिंह यादव से जाकर मिलें।

गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को सपा से निष्‍कासित हुए अखिलेश यादव आज दोपहर में मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे। आजम खान उनको लेकर सपा सुप्रीमो के घर पर पहुंचे थे। उनकी मध्‍यस्‍थता में बैठक हुई। बाद में बैठक समाप्‍त होते ही सपा सुप्रीमो ने घोषणा करते हुए कहा कि अखिलेश यादव और रामगोपाल का निष्‍कासन रद कर दिया गया।

उसके बाद शिवपाल यादव ने कहा कि सपा में अब सब कुछ ठीक हो गया है और टिकटों पर सबसे विचार-विमर्श करके फैसला लिया जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पूर्व शुक्रवार को टिकट बंटवारे को लेकर टकराव इतना बढ़ा कि पांच साल पहले अपनी विरासत बेटे को सौंपने वाले पिता मुलायम सिंह यादव ने उसी बेटे अखिलेश यादव को छह साल के लिए पार्टी से ही निकाल दिया था। शुक्रवार को पूरे दिन चले इस सियासी तूफान के बाद अखिलेश यादव ने आज विधायकों की बैठक बुलाई थी।