BREAKING: तेजस्वी मामले को लेकर लालू और नीतीश में ठनी

पटना (18 जुलाई): भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे बिहार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे के मुद्दे पर महागठबंधन में तकरार का दौर जारी है। लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि इस मामले में लालू और नीतीश दोनों में से कोई झुकने को तैयार नहीं है। जबकि पूरे मामले में कांग्रेस की मध्यस्थता नाकाम साबित हुई। दोनों नेता अब तक साथ बैठकर समाधान निकालने को तैयार नहीं है।

सूत्र बताते हैं कि लालू तेजस्वी के इस्तीफे के बाद आरजेडी के सभी मंत्रियों का इस्तीफा दिलाने और सरकार को बाहर से समर्थन देने को कह रहे हैं पर नीतीश इस पर राज़ी नहीं। नीतीश चाहते हैं कि सिर्फ तेजस्वी इस्तीफा दें। सूत्रों के मुताबिक लालू ने कांग्रेस से कहा है कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ भी एफआईआर है। जब उसने इस्तीफा नहीं दिया तो तेजस्वी ऐसा क्यों करें? मामला फिर से फंस गया है। अब नीतीश को फैसला लेना है।

16 जुलाई को चार दिन का अल्टीमेटम खत्म होने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने तेजस्वी पर फैसला राष्ट्रपति चुनाव तक टाल दिया था। अब राष्ट्रपति चुनाव संपन्न हो चुका है, लिहाजा माना जा रहा है आज कोई बड़ा फैसला नीतीश ले सकते हैं। नीतीश इशारों-इशारों में आरजेडी को पहले ही साफ कर चुके हैं कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा जबकि आरजेडी की ओर से साफ किया गया था कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे।