मुश्किल में लालू की बेटी मीसा और दामाद, ED जब्त करेगी फार्म हाउस

नई दिल्ली (24 जुलाई): बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें एकबार फिर बढ़ गई है। मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED लालू यादव की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार का फार्म हाउस जब्त करने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक ED ने दोनों के दिल्ली स्थित फार्म हॉउस को सीज करने का फैसला लिया है। इस समय मीसा-शैलेश पर फर्जी कंपनियों के सहारे कम से कम 8000 करोड़ की ब्लैकमनी को व्हाइट करने का आरोप है।

पिछले दिन ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्‍ली के सैनिक फार्म इलाके में स्थित फार्म हाउस, बिजवासन और घिटोरनी जैसे इलाकों के फार्म हॉउसों में छापे भी मारे थे। अकेले सैनिक फार्म हाउस की कीमत 50 करोड़ मानी जाती है और यह 2.8 एकड़ में फैला हुआ है।

इस मामले में शैलेश से कई घंटों की पूछताछ हो चुकी है, तो मीसा को भी ED पूछताछ के लिए बुला चुकी है। मीसा से मिशैल प्रिंटर और पैकर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों में उनकी भूमिका और एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए गए सीए से उनके संबंधों के बारे में पूछताछ हुई थी। ईडी ने 8 जुलाई को उनके दिल्ली फार्म हाउस और इस मामले से संबंधी कंपनियों के यहां तलाशी ली थी।