बीजेपी के खिलाफ सोनिया से मिलकर विपक्ष को एकजुट करेंगे लालू

नई दिल्ली (23 मई): राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की तरफ से आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने तैयारियां शुरू कर दी है। वह 26 मई को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर विपक्षी एकता पर विस्तार से चर्चा करेंगे। इस बैठक में विपक्षी एकता को लेकर कई अन्य दलों के नेताओं के भी आने की संभावना है।

लालू और सोनिया के मुलाकात को खास बताया जा रहा है। लालू प्रसाद ने कहा कि सोनिया जी से बात हुई है और हम सब मिलकर बीजेपी के खिलाफ बड़ी गोलबंदी करेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि उनसे देश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर बातचीत होगी। सेक्यूलर और सामाजिक न्याय की ताकतें बंटी हुई है, जहां-जहां हमलोग एक साथ लड़ रहे हैं वहां जीत रहे हैं लेकिन अलग हैं वहां हमारी हार हो रही है।

सोनिया ने बुधवार को आरजेडी चीफ लालू प्रसाद से फोन पर बात की। सूत्रों के मुताबिक दोनों के बीच राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर चर्चा हुई। वहीं, लालू यादव ने बीएसपी चीफ मायावती से भी बात की है और उन्हें 27 मई को पटना रैली में शामिल होने का न्योता दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष से मंगलवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी मुलाकात की थी।