लालू की 'जनाक्रोश' रैली में शामिल होंगे राहुल गांधी

नई दिल्ली (11 जुलाई): नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने का बाद लालू यादव किसी भी सूरत में 27 अगस्त को पटना में आयोजित अपनी 'जनाक्रोश' रैली को सफल बनाना चाहते हैं। साथ ही आरजेडी सुप्रीमो इसके जरिए अपनी शक्ति और विपक्षी एकता को भी दिखाना चाहते हैं। आपको बता दें कि महागठबंधन से नीतीश कुमार के अलग होने से पहले ही लालू यादव ने 'बीजेपी भगाओ, देश बचाओ रैली' का ऐलान किया था। लालू ने केंद्र सरकार के खिलाफ 'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ' रैली का आयोजन किया है। 27 अगस्त को आरजेडी द्वारा आयोजित इस रैली का लक्ष्य 2019 में बीजपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने का है।


लालू यादव की इस रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी हिस्सा लेंगे। बताया जा रहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष के साथ-साथ समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, बीएसपी सुप्रीमों मायावती, पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक भी इस रैली में शामिल होंगे।

साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि इस रैली में नीतीश कुमार से नाराज शरद यादव भी शामिल हो सकते हैं। हालांकि जेडीयू नेताओं का कहना है कि अगर शरद यादव कुछ भी ऐसा करते हैं तो पार्टी उनपर कार्रवाई कर सकती है।