चिकन से टूटी शादी: 15 बाराती ज्यादा देख दुल्हन का चढ़ा पारा, बिना शादी लौटा दूल्हा


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 मई): उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के एक गांव में शुक्रवार की रात शादी के दौरान एक अनोखा मामला सामने आया। बड़े अरमानों के साथ दूल्‍हा अपनी ससुराल पहुंचा। दूल्हे ने सपने में भी नहीं सोचा था कि 'चिकन' देने जैसी मामूली सी बात पर उनके ससुराल वाले बरात में आए लोगों की पिटाई कर देंगे और उन्‍हें बिना शादी किए ही वापस लौटना होगा।



दरअसल, दुल्‍हन के परिवार वाले इस बात से नाराज थे कि बारात में 15 लोग ज्‍यादा आ गए थे। दुल्‍हन के परिवार ने करीब 50 बरातियों के लिए ही चिकन बनवाया था। लेकिन जब बारात में 15 लोग ज्‍यादा आ गए तो उनका पारा गरम हो गया। उन्‍होंने दूल्‍हे के परिवार से आपत्ति जताई और कहा कि अतिरिक्‍त बरातियों को वापस भेजा जाए।



इसके बाद दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हो गई और दुल्‍हन के परिवार ने कथित रूप से दूल्‍हे के चाचा और दो अन्‍य लोगों को धकेल दिया। इसके बाद शादी रद्द कर दी गई और पुलिस को घटना की इसकी सूचना दी गई। शादी रद्द होने के बाद निराश दूल्हा बिना अपनी होने वाली पत्‍नी के वापस घर लौट गए।



फूलबेहर पुलिस स्‍टेशन के सुंदरबल पुलिस पोस्‍ट के एसआई सुनील कुमार ने घटना के बारे बताया, 'जब दुल्‍हन के परिवार ने दूल्‍हे के परिवार से अतिरिक्‍त बरातियों को वापस भेजने के लिए कहा तो उन्‍होंने उनका (दुल्‍हन के परिवार का) अपमान किया। दूल्‍हे के परिवार के सदस्‍यों ने दुल्‍हन के परिवार के सदस्‍यों को गाली दी, जिससे पूरा विवाद भड़क उठा और मारपीट हुई।