मेडिकल स्टूडेंट से IS आतंकी बनी लड़की गिरफ्तार, ये था प्लान

नई दिल्ली ( 17 अप्रैल ): पाकिस्तानी सेना ने मेडिकल स्टूडेंट से आतंकी बनी एक लड़की को गिरफ्तार किया। नौरीन लेघारी (20) नाम की एक लड़की ने ढाई महीने पहले ही ISIS ज्वाइन किया था। जांच एजेंसियों के मुताबिक, लड़की एक आतंकी की मदद से लाहौर में ईस्टर सेलिब्रेशन के मौके पर अटैक की तैयारी में थी।


वह कुछ दिनों से लापता थी। ऐसा दावा किया जा रहा है कि वह अपनी गिरफ्तारी से कुछ वक्त पहले ही फेसबुक के जरिए इस्लामिक स्टेट से जुड़ी थी। पाकिस्तानी सेना ने रविवार को यह जानकारी दी है।


पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने शनिवार को दावा किया था कि यहां पंजाब हाउसिंग सोसाइटी में एक आतंकवादी को मारकर तथा उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर उन्होंने ईस्टर से पहले अल्पसंख्यक ईसाइयों पर एक बड़ा आतंकी हमला टाल दिया। गिरफ्तार लोगों में एक महिला भी शामिल है। पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने कहा कि शूट आउट में छह लोग घायल भी हुए थे।


वह पाकिस्तान के सिंध प्रांत के जामशोरो में लियाकत यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल ऐंड हेल्थ साइंसेज में दूसरे वर्ष की छात्रा है। खबरों के मुताबिक नौरीन ने सीरिया में दो महीने गुजारे थे और छह दिन पहले ही लाहौर लौटी थी। हैदराबाद की रहने वाली नौरीन फरवरी की शुरुआत में विश्वविद्यालय से लापता हो गई थी।


नौरीन के भाई अफजल ने रविवार को इसकी पुष्टि की है कि पुलिस कस्टडी में जिस लड़की को रखा गया है वह उनकी बहन है। जो कि 10 फरवरी से लापता था। अफजल ने अपनी बहन के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।