इस हॉट गर्ल ने ऐसे कम किया अपना मोटापा

नई दिल्‍ली (22 फरवरी): कहते हैं अगर इंसान कुछ करने की ठान ले तो उसके लिए कुछ भी मुश्किल नहीं है। इस बात को हम आज इसलिए कह रहे हैं क्‍योंकि रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में रहने वाली 25 साल की तान्या रेबाकोवा ने ऐसा ही कुछ कारनाम कर दिखाया है।

तान्या का वजन पहले 108 किलो था, जिस कारण वह काफी परेशान रहने लगी थी। लेकिन साढ़े तीन साल में उसने अपना वजन आधे से भी ज्यादा घटा लिया है।

कैसे बढ़ा था तान्या का वजन: तान्या अपनी पुअर डाइट को अपने मोटापे की वजह बताती हैं। उसका कहना है कि मेरा परिवार काफी गरीब था, इसलिए हम सस्ता खाना खाते थे जो कि हेल्दी नहीं था। इसके कारण मेरा वजन इतना बढ़ गया कि मुझे चलने और सांस लेने तक में तकलीफ होने लगी।

वजन घटाने के लिए क्या किया: तान्या ने वजन घटाने के लिए कई फूड प्लान ट्राय किए, लेकिन इस कारण वे कमजोर महसूस करने लगी। वे कई तरह की हेल्थ प्रॉब्लम्स का शिकार भी हो गई। वजन कम नहीं होने पर तान्या ने न्यूट्रिशनिस्ट और ट्रेनर से सम्पर्क किया। वजन घटाने के लिए तान्या ने ट्रांस फैट खाना कम किया, शुगर कम कर दी और सप्ताह में तीन बार स्विमिंग के लिए भी जाने लगीं। फिर उन्होंने अपनी बॉडी से एक्स्ट्रा स्किन हटवाने के लिए सर्जरी करवाई।