लद्दाख: बर्फीले तूफान में फंसे 10 पर्यटक, 3 शव निकाले गए

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 जनवरी): जम्मू-कश्मीर के लद्दाख में बर्फीले तूफान ने कहर बरपाया है। इस तूफान में 10 पर्यटकों के फंसे होने की आशंका है। सेना और स्थानीय पुलिस का इन लोगों को बचाने में जुटी है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, 3 शवों को बर्फ से निकाला जा चुका है।

बताया जा रहा है कि ये तूफान लद्दाख के खारदुंगला पास आया है। अचानक आए बर्फीले तूफान आने की वजह से 4 गाड़ियां इसकी चपेट में आ गई। इन गाड़ियों में सवार सभी पर्यटक थे और गाड़ी सहित सभी बर्फ के नीचे दब गए।

इलाके में तापमान बेहद कम होने की वजह से सेना व स्थानीय पुलिस को राहत और बचाव काम चालने में काफी मुश्किलों का सामना करना पर रहा है। आपको बता दें कि खारदुंगला पास लद्दाख की सबसे ऊंची चोटी है जोकि 18,380 फीट की ऊंचाई पर है। फिलहाल यहां का तापमान माइनस 15 डिग्री से भी कम है। जानकारी के मुताबिक अभी तक 3 शवों को बर्फ से बाहर निकाला जा चुका है। जबकि अभी भी 7 लोगों के बर्फ में दबे होने की आशंका रही है।

गौरतलब है कि कि लद्दाख समेत पूरे जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फीले तूफान का तांडव जारी है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे लद्दाख के खारदुंगला में बीच  सड़क पर बर्फ का पहाड़ गिर गया, जिसकी चपटे में कई पर्यटक आ गए। इसके अलावा बर्फीले तूफान में भी कई लोग फंसे हुए हैं, जिनको बचाने की कोशिश जारी है। खारदुंगला दर्रे पर यह दुनिया की सबसे ऊंची सड़क है।