News24 Exclusive: जानिए, ATM सिक्योरिटी गार्ड की इस VIRAL तस्वीर का सच

नई दिल्ली (22 अप्रैल): न्यूज़ 24 ने एक मुहिम शुरू की है। जिसमें हम वायरल फोटो, वीडियो या वायरल मैसेज की तहकीकात करते हैं। आपके मोबाइल पर वॉट्स एप के जरिए या फेसबुक पर एक संदेश आया होगा। जिसमें दावा है कि देहरादून के माजरा में मौजूद इलाहाबाद बैंक के एटीएम पर जो सिक्योरिटी गार्ड हैं। वो शाम ढलते ही भीख मांगने वाले, कूड़ा बीनने वाले बच्चों को एटीएम की रोशनी में पढ़ाते हैं। पिछले कुछ दिनों में इस वायरल संदेश को कम से कम बीस हजार से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है। 

वायरल तस्वरीर में एक एटीएम के बाहर बैठे दिख रहे इन जनाब का नाम वायरल मैसेज में बिजेंद्र सिंह बताया जाता है। इसी वायरल मैसेज में संदेश के साथ तस्वीर में दिखाया गया है कि देहरादून के माजरा में मौजूद इलाहाबाद बैंक के एटीएमके सिक्योरिटी गार्ड विजेंद्र सिंह शाम ढलते ही इलाके के उन गरीब बच्चों को पढ़ाने लग जाते हैं। जो कूड़ा बीनने का काम करते हैं या फिर भीख मांगने के लिए मजबूर हैं। इस वायरल मैसेज को अब तक बीस हजार से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है। इसीलिए जरूरी था कि अपनी मुहिम क्या सच्चा, क्या झूठा के तहत हम इस वायरल फोटो और संदेश की पड़ताल करें। 

जब न्यूज़ 24 संवाददाता इस वायरल मैसेज की पड़ताल करने निकले तो जो सच सामने आया। वह क्या है जानने के लिए देखिए ये रिपोर्ट:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=YmewIqxJYLg[/embed]