#KXIPvGL : गुजरात लायंस ने किंग्स इलेविन पंजाब को 5 विकेट से हराया

नई दिल्ली (11 अप्रैल): आईपीएल सीजन-9 का तीसरा मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में गुजरात लायन्स और किंग्स इलेविन पंजाब के बीच खेला गया। इस मैच में गुजरात लायंस ने भी जीत से शुरुआत की है। गुजरात टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया। पंजाब ने जीत के लिए 162 रन का लक्ष्य दिया था। जिसे गुजरात की टीम ने 17.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

लायंस के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए एरॉन फिंच ने जोरदार बेटिंग करते हुए 47 बॉल में 12 चौके की मदद से 74 रन की पारी खेली। दिनेश कार्तिक 41 रन बनाकर नॉट आउट रहे। इससे पहले 162 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी लायंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसे पहले ही ओवर में ब्रेंडन मैक्कुलम के रूप में पहला झटका लगा। मैक्कुलम बिना कोई रन बनाए आउट हुए। संदीप शर्मा ने साहा के हाथों स्टंप कराया। इसके बाद कप्तान रैना और फिंच ने 4.3 ओवर में 52 रन जोड़कर टीम को संभाल लिया।

दो सिक्स लगाकर खेल रहे रैना के रूप में गुजरात का दूसरा विकेट गिरा। उन्हें स्टॉयनिश ने जॉनसन के हाथों कैच कराया। रैना ने सिर्फ 9 बॉल में 20 रन बनाए। इसके बाद एरोन फिंच 74 रन बनाकर आउट होने वाले गुजरात के तीसरे खिलाड़ी रहे। उन्हें प्रदीप साहू की बॉल पर साहा ने स्टंप किया। गुजरात को चौथा झटका रवींद्र जडेजा के रूप में लगा। जो 8 रन बनाकर रन आउट हुए। ईशान किशन 11 के स्कोर पर आउट होने वाले पांचवे खिलाड़ी रहे। उन्हें मिशेल जॉनसन की बॉल पर मोहित शर्मा ने कैच किया।

इसके बाद का काम दिनेश कार्तिक ने पूरा किया। उन्होंने सिर्फ 26 बॉल में 7 चौके की मदद से 41* रन की पारी खेली और कोई झटका नहीं लगने दिया। पंजाब के लिए संदीप शर्मा, जॉनसन, स्टॉनिस और प्रदीप साहू ने एक-एक विकेट लिए।

पहली पारी

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने गुजरात लायंस को जीत के लिए 162 रन का टारगेट दिया। पहले बैटिंग करते हुए पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 161 रन बनाए। पंजाब की ओर से मुरली विजय ने 42 और मनन वोहरा ने 38 रन बनाए। जो बेस्ट स्कोरर रहे, जबकि गुजरात के लिए ड्वेनल ब्रावो ने 4 और जडेजा ने 2 विकेट लिए।

मुरली विजय और मनन वोहरा ने 8.2 ओवर में पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़े। पंजाब को पहला झटका रवींद्र जडेजा ने दिया। उन्होंने अच्छी बैटिंग कर रहे मनन वोहरा को 38 रन पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया। जडेजा ने ही शानदार बैटिंग कर रहे मुरली विजय को 42 रन पर बोल्ड किया। विजय ने 34 बॉल में 5 चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद पंजाब ग्लेन मैक्सवेल- 2 और मिलर- 15 रन बना सके। दोनों को ड्वेन ब्रावो ने आउट किया। आखिरी ओवर में पंजाब को पांचवा झटका रिद्धिमान साहा- 20 के रूप में लगा। उन्हें भी ब्रावो ने आउट किया। इसी ओवर में ब्रावो ने मार्कस स्टॉयनिश- 33 को भी चलता कर पंजाब को छठा झटका दिया।

इस मैच में गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।