चैंपियन को भारी पड़ा तमंचे पर डिस्को, बीजेपी ने पार्टी से किया बर्खास्त

champion

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 जुलाई): उत्तराखंड के चर्चित विधायक प्रणब चैंपियन को बीजेपी ने पार्टी से निकाल दिया है। उत्तराखंड बीजेपी प्रभारी श्याम जाजू ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बंदूक लहराने वाले विधायक कुँवर प्रणब सिंह चैंपियन को बीजेपी से निष्कासित कर दिया गया है। आपको बता दें की पहले प्रणव चैंपिन को केवल पार्टी से निलंबित किया गया था, लेकिन अब बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चैंपियन की बर्खास्तगी पर मुहर लगा दी है।

आपको बात दें कि पत्रकार को धमकाने के मामले में बीजेपी से सस्पेंड हुए विधायक कुंवर प्रणव सिंह 'चैंपियन' का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह बंदूकें लहराते हुए गाने पर डांस कर रहे थे। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि विधायक के साथ कुछ अन्य लोग भी डांस कर रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कहा, 'मामले को हम देखेंगे। इसके साथ ही हम लोग यह जांच भी करेंगे कि हथियार लाइसेंसी हैं या नहीं।' उधर, इन सबके बीच विधायक प्रणव चैंपियन का भी बयान सामने आया है। उन्होंने इसे साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि यह एक साजिश है। वे लाइसेंसी हथियार थे और लोडेड भी नहीं थे। मैं किसी की तरफ इशारा नहीं कर रहा हूं और न ही किसी को धमकी दे रहा हूं। इसमें क्या अपराध है ? क्या शराब पीना और लाइसेंसी बंदूक रखना अपराध है ?

वहीं, दूसरी तरफ इस वीडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी आलाकमान हरकत में आई है। विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस भेजा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विधायक के जवाब से पार्टी संतुष्ट नहीं हुई और उन्हें पार्टी से निकाला दिया। सूत्रों की मानें तो पार्टी पर चैंपियन को निष्कासित करने को लेकर जबर्दस्त नैतिक दबाव बना है। चैंपियन के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। संभवत: इसी नैतिक दबाव के चलते पार्टी ने चैंपियन के निष्कासन की कार्रवाई हुई है। निष्कासन का नोटिस और स्थायी निलंबन की कार्रवाई के बीच देर शाम को केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया। प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने उनके निष्कासन की पुष्टि की। जाजू ने बुधवार को केंद्रीय नेतृत्व से चैंपियन के निष्कासन की सिफारिश की थी।