Blog single photo

कुमारस्वामी ने राज्यपाल से मिलने के लिए मांगा समय

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों से अब तस्वीर साफ होती नजर आ रही है। बीजेपी बहुमत से कुछ सीट दूर रुकती नजर आ रही है। इस बीच, बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस ने एक बड़ा दांव खेल दिया है।

नई दिल्ली (15 मई): कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों से अब तस्वीर साफ होती नजर आ रही है। बीजेपी बहुमत से कुछ सीट दूर रुकती नजर आ रही है। इस बीच, बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस ने एक बड़ा दांव खेल दिया है। कांग्रेस ने जेडीएस नेता कुमारस्वामी को सीएम बनने पर समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस डिप्टी सीएम का पद ले सकती है।

इस बीच खबर है कि जेडीएस के कुमारस्वामी ने कांग्रेस के समर्थन के साथ राज्यपाल से मिलने के लिए समय मांगा है। अभी तक के नतीजों को देखें तो बीजेपी 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर ऊभरती हुई नजर आ रही है, वहीं कांग्रेस 78 सीटों पर और जेडीएस 37 सीटों पर जीत रही है। कांग्रेस ने बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए जेडीएस को समर्थन देकर सरकार बनाने के लिए कहा है।  

कुमारस्वामी ने राज्यपाल को लिखे पत्र में कहा, 'मैंने सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के समर्थन को स्वीकार कर लिया है। इस मामले में आपसे 5:30 से 6 बजे बीच मिलने की अनुमति चाहता हूं।'  

Tags :

NEXT STORY
Top