कावेरी जल विवाद पर कुमारस्वामी ने रजनीकांत को दिया करारा जवाब

नई दिल्ली (20 मई): कावेरी नदी का जल तमिलनाडु को छोड़ने के मुद्दे पर जेडीएस नेता एच डी कुमारस्वामी ने रजनीकांत को करारा जवाब दिया है।

कुमारस्वामी ने रजनीकांत को कर्नाटक का दौरा करने और राज्य में जल संचय करने वाले बांधों की स्थिति को देखने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि रजनीकांत ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अक्षरश: लागू करने की बात कही है, लेकिन अगर वह कर्नाटक में आकर यहां के बांधों की स्थिति देख लें तो वह निश्चित ही अपना रुख बदल लेंगे।

कुमारस्वामी ने कहा , ‘कर्नाटक में पानी होगा तब हमारे लिए उनको पानी देना संभव होगा। मैं रजनीकांत से आग्रह करता हूं वह आएं और बांध की स्थिति देखें कि हमारे किसानों का क्या हो रहा है। यह देखने के बाद आप (रजनीकांत) पानी चाहते हैं तो चर्चा करेंगे।

कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री पद के लिए शक्ति परीक्षण से पहले बीजेपी नेता बी एस यदियुरप्पा के इस्तीफा देने के एक दिन बाद रविवार को रजनीकांत ने कहा कि पड़ोसी राज्य में हुआ राजनीतिक घटनाक्रम प्रजातंत्र की जीत है। रजनीकांत ने कहा, ‘संविधान के मुताबिक बहुमत विधानसभा के भीतर साबित करना होता है। कांग्रेस और जद (एस) यह करने जा रहे हैं और मैं इसे प्रजातंत्र की जीत के रूप में देखता हूं।