कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- सर्जिकल स्ट्राइक पर मोदी को बनाया निशाना इसलिए हारे

नई दिल्ली ( 28 अप्रैल ): एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी(आप) की हार के बाद आप में घमासान मचा हुआ और पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बयानबाजी का दौरा जारी है। अब आप के संस्थापक सदस्यों में से एक कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। विश्वास ने कहा कि एमसीडी चुनाव में ईवीएम ने नहीं, बल्कि जनता ने पार्टी को हराया। विश्वास ने साथ ही कहा कि केजरीवाल को सर्जिकल स्ट्राइक पर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला नहीं बोलना चाहिए था।


कुमार विश्वास ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, 'पार्टी में व्यापक बदलाव की कोशिश होनी चाहिए। हम ईवीएम के कारण नहीं हारे हैं। हमें जनता का समर्थन नहीं मिला है। हम अपने कार्यकर्ताओं के साथ ठीक से संवाद नहीं कर पाए।'


विश्वास ने पार्टी के फैसले बंद कमरे में लेने का आरोप लगाते हुए कहा, 'कई फैसले बंद कमरे में हुए। MCD चुनावों में गलत लोगों को टिकट दिया गया।' उन्होंने कहा, 'ईवीएम में गड़बड़ी चुनाव का हिस्सा है। इसके लिए कई प्लैटफॉर्म है। चुनाव आयोग है... कोर्ट है... जहां हम अपनी बात दर्ज करा सकते हैं।' उन्होंने कहा, 'हमें यह तय करना होगा कि जंतर-मंतर पर प्रदर्शन हम ईवीएम के लिए करें या फिर भ्रष्टाचार, मोदी या कांग्रेस से लड़ने के लिए करें।' उन्होंने कहा कि पंजाब, दिल्ली में AAP की हार हुई है। पार्टी को अब मिल बैठकर फैसला करना होगा।


विश्वास ने कहा, 'दिल्ली में पार्टी ने जो काम किया है उसे हम लोगों तक पहुंचा नहीं पाए। हमें बैठकर बदलाव करना चाहिए।' उल्लेखनीय है कि AAP की कार्यप्रणाली पर कुछ दिन पूर्व विश्वास ने एक वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री केजरीवाल को नसीहत दी थी।

सांसद भगवंत सिंह मान ने भी मुख्यमंत्री के लिए नसीहत दी थी और कहा था कि पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र को मजबूत किया जाना जरूरी है। पार्टी विधायक अलका लांबा ने यह नसीहत दी कि एसमीडी में हार का कारण ईवीएम मशीन नहीं कुछ और है, जिसकी पार्टी को तलाश करनी चाहिए।