आप ने दिया विश्वास को एक और झटका, वक्ताओं की लिस्ट से भी हटाया

नई दिल्ली (31 अक्टूबर): आम आदमी पार्टी ने सोमवार को विधायक अमानतुल्लाह को बहाल करने के बाद एक और बड़ा झटका दिया है। अब खबर आ रही है कि पार्टी ने विश्वास को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भी किनारे लगाया गया है। AAP ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कुमार विश्वास का नाम शामिल नहीं किया है।

बता दें कि अभी तक पार्टी की चार बैठकें हुई हैं, जिनमें विश्वास ने मंच संचालन किया था। कुमार विश्वास ने पार्टी के इन फैसले के बाद बागी तेवरों के संकेत भी दे दिए हैं। एक न्यूज चैनल से बातचीत में विश्वास ने कहा कि इस बार वक्ता पद से उनका नाम हटाया गया है। वह एक सामान्य कार्यकर्ता की हैसियत से ही बैठक में जाएंगे। विश्वास ने इस मामले को जनता की अदालत में ले जाने के संकेत दिए।

अमानतुल्ला की पार्टी में वापसी के सवाल पर विश्वास ने कहा कि वह टिप्पणी कर इस गेम में फंसना नहीं चाहते हैं। बता दें कि AAP की 2 नवंबर को राष्ट्रीय परिषद की पांचवीं बैठक हो रही है। विश्वास और विधायक अमानतुल्ला खान के बीच आपसी विवाद के कारण इस बैठक के हंगामेदार रहने के पूरे आसार बन गए हैं।

राष्ट्रीय परिषद की यह पहली बैठक है जिसमें विश्वास को वक्ताओं की सूची में शामिल नहीं किया गया है। सूत्रों के मुताबिक अब तक की बैठकों का संचालन करते रहे विश्वास के बजाय इस बार बैठक का संचालन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया करेंगे। पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह देश के आर्थिक परिदृश्य पर और आशुतोष पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता के बीच संवाद मजबूत करने के मुद्दे पर बोलेंगे। बैठक के अंत में AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल समापन भाषण देंगे।

विश्वास को बोलने का मौका नहीं देने के बारे में AAP नेताओं की ओर से कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है। विश्वास ने बैठक में शामिल होने का आमंत्रण मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि वह बैठक में शामिल होंगे और अगर उन्हें मौका मिला तो वह अपना पक्ष भी रखेंगे।