केजरीवाल बोले- कुमार विश्वास मेरा छोटा भाई, दुश्मन डाल रहे हैं हमारे बीच दरार


नई दिल्ली(1 मई): अरविंद केजरीवाल और कुमार विश्वास के बीच अनबन की खबरों के बीच आम आदमी पार्टी के एक विधायक ने कुमार विश्वास पर निशाना साधा है। ओखला से पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने कुमार विश्वास पर आरोप लगाया है कि वह पार्टी तोड़ने की साजिश रच रहे हैं। वहीं, विधायक के बयान के उलट पार्टी संयोजक केजरीवाल ने रविवार को कुमार विश्वास से अनबन की अफवाहों का खंडन करते हुए उन्हें अपना 'छोटा भाई' बताया।


- अमानतुल्ला खान ने रविवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास पर आरोप लगाते हुए कहा कि विश्वास ने कुछ विधायकों से 30-30 करोड़ रुपये के बदले BJP में शामिल होने के लिए कहा है। खान ने वॉट्सऐप पर एक संदेश जारी करके कहा है कि विश्वास ने कुछ आप विधायकों को भारतीय जनता पार्टी की तरफ से इस पेशकश के साथ अपने घर बुलाया है।


-ओखला के विधायक ने कहा, 'कुमार विश्वास ने कुछ विधायकों को बुलाया और कहा कि उन्हें पार्टी का संयोजक बनाया जाना चाहिए। उसके बाद उन्होंने विधायकों के सामने दूसरा प्रस्ताव BJP में शामिल होने का रखा, जो प्रत्येक विधायक को 30-30 करोड़ रुपये देने का तैयार है।' खान ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह सब BJP के इशारे पर किया जा रहा है।'


- उन्होंने कहा कि AAP के 4 विधायकों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है और वे कुमार विश्वास से विधायकों की मुलाकात का बंदोबस्त करा रहे हैं। इन चारों विधायकों ने एक मंत्री के आवास पर बैठक की। खान ने कहा कि 10 विधायकों ने यह जानकारी उन्हें दी हालांकि खान ने उन विधायकों के नाम नहीं बताए न ही उक्त मंत्री का नाम बताया। खान ने कहा कि उन्होंने इसलिए यह संदेश प्रसारित किया है क्योंकि विश्वास AAP को तोड़ना चाहते हैं।


-उधर, रविवार दोपहर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट करके विश्वास से अनबन की अफवाहों का खंडन किया। ट्वीट में उन्होंने लिखा- कुमार मेरा छोटा भाई है। कुछ लोग हमारे बीच दरार दिखा रहे हैं, ऐसे लोग पार्टी के दुश्मन हैं। वे बाज आएं। हमें कोई अलग नहीं कर सकता।


-वहीं, कुमार विश्वास ने भी ऐसी अफवाहों पर रोक लगाने के मकसद से एक समर्थक के ट्वीट को रिट्वीट किया जिसमें लिखा था- अंधभक्तो! गिद्धों के कोसने से गाय नही मरती... तुम कितना भी दुष्प्रचार करो लेकिन यह शाश्वत है कि कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल एक हैं।