IPL: जब बीच मैदान में घुटनों पर बैठ फूट-फूटकर रोने लगे कुलदीप यादव

न्यूज 24 ब्यूरो,नई दिल्ली (20 अप्रैल): इंडियन प्रीमियर लीग के 35वें मैच में कुछ ऐसा हुआ कि हर कोई हैरान रह गया। शुक्रवार को बैंगलोर और कोलकाता के बीच हुए मुकाबले में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव मैदान में ही रोने लगे। कुलदीप यादव के रोने की वजह उनका खराब प्रदर्शन थी। कुलदीप ने बैंगलोर के खिलाफ अपने 4 ओवर में 59 रन लुटा दिए। उनका इकॉनमी रेट 14.55 रहा और उन्होंने अपने 4 ओवर में 5 छक्के और 5 चौके लुटाए। 

अपनी फिरकी के दम पर विरोधी बल्लेबाजों को नचाने वाले कुलदीप यादव बीच मैदान पर आंसू बहा रहे थे। दरअसल, बैंगलोर के खिलाफ कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 59 रन दे डाले. उन्होंने 50 रन तो छक्के और चौकों से ही दे दिए। अपने बेहद ही खराब प्रदर्शन से मायूस होकर कुलदीप यादव रोने लगे। कुलदीप को किसी तरह उनके साथी खिलाड़ियों ने शांत कराया, लेकिन तबतक काफी देर हो चुकी थी। 

कुलदीप यादव के रोने की वजह बनी बैंगलोर के बल्लेबाज मोइन अली की जबर्दस्त हिटिंग। मैच का 16वां ओवर फेंक रहे कुलदीप यादव की 6 गेंदों पर मोइन अली ने तीन छक्के और दो चौके जड़े। इस ओवर में कुलदीप यादव ने कुल 27 रन दिए। ओवर खत्म होने के बाद कुलदीप यादव को अंपायर ने टोपी दी और उन्होंने उस टोपी को फेंक दी। इसके बाद कुलदीप टीम हडल से दूर चले गए और घुटनों पर बैठकर रोने लगे। 

कुलदीप यादव ने 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर मिस फील्डिंग भी की। कुलदीप यादव अच्छे फील्डर माने जाते हैं लेकिन उन्होंने अपनी ओर आ रही गेंद को इस तरह छोड़ दिया जैसे कोई स्कूल का बच्चा गेंद को छोड़ रहा हो। इसके बाद मैच की पांचवीं गेंद पर कुलदीप यादव ने एक बार फिर खराब फील़्डिंग की और बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली जश्न मनाने लगे। दरअसल कुलदीप की मिस फील्डिंग की वजह से ही विराट कोहली का पांचवां आईपीएल शतक पूरा हुआ था।कुलदीप यादव आईपीएल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन देने वाले स्पिनर बन गए हैं। कुलदीप यादव ने 59 रन देकर कर्ण शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने साल 2016 में 57 रन दे डाले थे। वैसे इमरान ताहिर भी साल 2016 में 59 रन दे चुके हैं। रवींद्र जडेजा भी साल 2017 में 59 रन लुटा चुके हैं।