कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान का एक और झूठ आया सामने, अफगानिस्तान के बाद भारत ने भी लताड़ा

नई दिल्ली (30 सितंबर): चोर कुछ भी कर सकता है लेकिन कभी चोरी करना नहीं छोड़ सकता, ये तो आप जानते हैं। वो कहते हैं न, चोर चोरी से जाए लेकिन हेरा फेरी से न जाये, ऐसी ही हालत कुछ पाकिस्तान की है। पाकिस्तान भारत को लेकर एक के बाद एक झूठ बोल रहा है और इसको लेकर उसकी अंतरराष्ट्रीय जगत में किरकिरी भी हो रही है। लेकिन वो सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। पहले संयुक्त राष्ट्र में फिलीस्तीन की एक घायल लड़की को कश्मीरी बता कर पाकिस्तान की भद पिटी और अब कुलभूषण जाधव के मामले में उसने फिर एक झूठ बोला है। अफगानिस्तान के बाद भारत ने भी पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के इस दावे को झूठ करार दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि कुलभूषण जाधव को रिहा करने के लिए अफगान में बंद एक आतंकी को सौंपने का प्रस्ताव आया था।

पाक विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने पिछले दिन अमेरिका में एक कार्यक्रम में कहा कि अफगानिस्तान ने उसे कुलभूषण जाधव को रिहा के लिए अफगान जेल में एक आतंकी को सौंपने का प्रस्ताव दिया था। ख्वाजा आसिफ ने दावा किया था कि यह आतंकी पेशावर सैनिक स्कूल पर हमले के लिए मुख्य तौर पर जिम्मेदार है।

अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने पाक विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के उस बयान को पहले ही 'कोरा झूठ' करार दिया है वहीं अब भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने भी इसे पाकिस्तान का झूठ बताया है। उन्होंने कहा कि हमें कुछ नहीं पता है कि किसने कब और किससे बात की थी। जिससे बात करने का दावा किया गया है उसने तो स्वयं इससे इनकार कर दिया है।