पाक से लौटने के बाद कुलभूषण की मां और पत्नी ने की सुषमा स्वराज से मुलाकात

नई दिल्ली (26 दिसंबर ): पाकिस्तान में जेल में बंद कुलभूषण जाधव से मिलने के बाद आज उनकी मां और पत्नी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से दिल्ली में मुलाकात की। उनके साथ विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर और विदेश सचिव जयशंकर भी थे। मीटिंग करीब 2 घंटे चली है। विदेश सचिव एस जयशंकर और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार भी सुषमा स्वराज के निवास स्थान पर थे।

आपको बता दें कि सोमवार को पाकिस्तान की जेल में कथित जासूसी के आरोप में बंद कुलभूषण जाधव की मां एवं पत्नी ने यहां पाकिस्तानी विदेश कार्यालय में उनसे लगभग 40 मिनट तक मुलाकात की थी हालांकि, जाधव व उनकी मां व पत्नी के बीच ग्लास पैनल लगे हुए थे और उन्होंने स्पीकर फोन के जरिए बातचीत की। जाधव और उनके परिजन एक दूसरे को छू भी न सके और न ही सीधे बात कर सके. बातचीत के लिए एक फोन का इस्तेमाल किया गया और कई कैमरों की निगरानी में पूरी मुलाकात हुई। 

शीशे की दीवार में मुलाकात के सवाल पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता फैजल की ओर से दलील दी गई कि उन्हें पहले ही बता दिया गया था कि सुरक्षा कारणों के चलते शीशे की दीवार के बीच मुलाकात कराई जाएगी। वहीं जाधव को काउंसलर एक्सेस के सवाल पर फैजल ने कहा कि यह काउंसलर एक्सेस नहीं था। यह सिर्फ 30 मिनट की मुलाकात थी, जिसे जाधव के कहने पर 10 मिनट और बढ़ाया गया था।