कुलभूषण की मां को वीजा दे सकता है पाकिस्तान

नई दिल्ली(13 जुलाई): कुलभूषण जाधव की मां को पाकिस्तान वीजा दे सकता है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की की है कि कुलभूषण की मां के वीजा की अपील पर पाकिस्तान पुनर्विचार कर रहा है।

-बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान की एक कैंसर पीड़ित महिला ने सुषमा स्वराज से मेडिकल वीजा देने की गुजारिश की थी। इस पर सुषमा स्वराज ने सोमवार को कहा था कि पाकिस्तान कुलभूषण जाधव की मां की पेंडिंग पड़ी एप्लिकेशन पर विचार नहीं कर रहा है। माना जा रहा है कि सुषमा के इस जवाब के बाद ही पाकिस्तान के रुख में बदलाव आया है।

- पाक मीडिया ने गुरुवार को यहां की फॉरेन मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन नफीस जकरिया के हवाले से बताया कि पाकिस्तान कुलभूषण जाधव की मां को वीजा देने पर विचार कर रहा है। हालांकि, जकरिया ने कहा, "भारत ने पाकिस्तानी मरीजों के वीजा देने पर कड़ी रोक लगा रखी है।"

- बता दें कि पाक ने कुलभूषण को भारत का जासूस बताते हुए पिछले साल गिरफ्तार किया था। मिलिट्री कोर्ट ने पिछले महीने उसे फांसी की सजा सुनाई थी। भारत ने इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में इसके खिलाफ अपील की थी। ICJ ने कुलभूषण की फांसी की सजा पर रोक लगा दी थी।