कुलभूषण मामले पर बोले नवाज- पड़ोसी देशों के साथ चाहते हैं बेहतर रिश्ते

नई दिल्ली (11 अप्रैल): इस वक्त की बड़ी खबर पाकिस्तान से आ रही है। कुलभूषण जाधव मामले पर पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने पहली बार अपना बयान दिया है। नवाज शरीफ ने कहा है कि हम पड़ोसी देशों के साथ बेहतर रिश्ते चाहते हैं। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने ये भी कह दिया है कि पाकिस्तान की सेना हर खतरे से निपटने में सक्षम है और हमें अपनी सुरक्षा का ख्याल है।


इसी के साथ पाकिस्तान में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा दिए जाने की आलोचना हर तरफ हो रही है। संसद से सड़क तक पाकिस्तान के इस नापाक कदम की आलोचना हो रही है। आज संसद में जहां कुलभूषण जाधव के इंसाफ के लिए सांसदों की आवाज गूंजी तो वहीं सड़क पर भी लोग कुलभूषण जाधव के समर्थन में उतरे।


कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा दिए जाने की भारतीय संसद ने एक सुर में आलोचना की है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान की तरफ से जाधव को जासूस करार दोने और फांसी की सजा सुनाए जाने का संसद में जोरदार खंडन किया है। उन्होंने कहा कि कुलभूषण को इंसाफ दिलाने के लिए सरकार कुछ भी करेगी।


वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा पर राज्यसभा में काफी तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने एक बनावटी मामला खड़ा किया है। जाधव के खिलाफ कोई सुबूत नहीं है।