थोड़ी देर में जाधव से मिलेंगी मां-पत्नी, पाकिस्तान ने काउंसलर एक्सेस पर फिर बोला 'झूठ'

नई दिल्ली ( 25 दिसंबर ): पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव के मामले में आज अपनी मां और पत्नी से मिलेंगे। पाकिस्तान की ओर से अनुमति मिलने के बाद कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां आज पाकिस्तान की जेल में उनसे मुलाकात करेंगी। 

लेकिन पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर पूरी दुनिया को गुमराह किया है। उसने एक बार फिर वही हरकत कर रहा है। सोमवार को जाधव की अपनी पत्नी और मां की उनसे होने वाली मुलाकात से ठीक पहले पाकिस्तान दावा कर रहा है कि जाधव को भारत की ओर से राजनयिक मदद पहुंचाने की इजाजत दे दी गई है। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से सामने आए पाकिस्तान के इस दावे को भारत ने खारिज कर दिया है।

दरअसल, जाधव से होने वाली मुलाकात के दौरान उनकी पत्नी और मां के साथ एक भारतीय अधिकारी जेपी सिंह भी मौजूद रहेंगे। जेपी सिंह इस्लामाबाद में भारतीय उप-उच्चायुक्त हैं। मुलाकात में जेपी सिंह की मौजूदगी को ही पाकिस्तान 'राजनयिक पहुंच' बता रहा है। 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ मोहम्मद से जब स्थानीय पत्रकार ने जब पूछा कि क्या सोमवार की मुलाकात के दौरान जाधव तक राजयनिक पहुंच की मंजूरी दे दी गई है तो उन्होंने कहा, 'हां'। आसिफ ने यह भी कहा, 'अगर भारत हमारी जगह होता तो उसने हमें यह रियायत न दी होती।' 

जिसके बाद भारत का कहना है कि जेपी सिंह सिर्फ जाधव की पत्नी और मां के साथ जा रहे हैं और इसे राजयनिक पहुंच नहीं माना जा सकता है। पीएमओ के राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने इसे लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मानवीय आधार पर होने वाली इस मुलाकात को लेकर भी पाकिस्तान सिर्फ ड्रामा कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान को भारत का पक्ष मानने के लिए मजबूर होना पड़ा है। यह भारत की सफलता है। पाकिस्तान पूरी दुनिया के सामने एक्सपोज हो चुका है। 

बता दें कि दोपहर 1 बजे के करीब जाधव की पत्नी और मां पाकिस्तान विदेश मंत्रालय कार्यालय में उनसे मुलाकात करेंगी। यह मुलाकात करीब 15 मिनट की होगी। भारत की मांग है कि इस समय को बढ़ाकर कम से कम एक घंटा किया जाए।