जाधव की मां-पत्नी का नहीं ये 130 करोड़ भारतीयों का अपमान: कांग्रेस

नई दिल्ली(28 दिसंबर): कुलभूषण जाधव के परिवार से पाकिस्तान में बदसलूकी के मामले पर गुरुवार को राज्यसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बयान दिया और पाकिस्तान के झूठ और बेअदबी की पोल खोलकर रख दी। कांग्रेस भी जाधव के मामले पर सरकार के साथ खड़ी नजर आई।

- राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जाधव के परिवार के साथ पाकिस्तान जो सलूक किया है, उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। पाकिस्तान की सेना, पाकिस्तान सरकार से देश और देश के लोग सब वाकिफ हैं। पाकिस्तान ने जिस तरह से जाधव के परिवार के साथ सलूक किया है, वो उनका ही नहीं बल्कि देश के 130 करोड़ लोगों का अपमान है।  

- गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जाधव मामले में हम सरकार के साथ हैं। हमारे विचार अलग हो सकते हैं, लेकिन देश की बात पर हम एक हैं। पाकिस्तान को लोकतंत्र पर भरोसा नहीं है। जाधव परिवार के साथ जो व्यवहार रहा, मंगलसूत्र निकालवाना , बिंदी निकालवाना, जूते निकालवाना देश का अपमान है। पाकिस्तान ने जिस तरह जाधव परिवार के साथ व्यवहार किया है, उसे बर्दाश्त नहीं जा सकता है। इसके लिए पाकिस्तान की जितनी निंदा की जाए कम है।

-उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को हमारी सरकार को भरोसा दिलाना चाहिए कि जब तक जाधव उनकी जेल में है उसकी हिफाजत करने का आश्वासन देना चाहिए। जाधव पर पाकिस्तान ने फर्जी आरोप लगाए हैं। उन्हें बचाने के लिए अंतरराष्ट्रीय अदालत में पूरी सख्ती और ठोस तरीके से बात रखी जाए और जो भी जरूरी वह किया जाए।