जैकब मार्टिन की मदद को आगे आए क्रुणाल पांड्या, ब्लैंक चेक देकर जीता दिल

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 जनवरी): भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज़ जैकब मार्टिन एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रुप से घायल हो गए। इस हादसे के बाद मार्टिन अपनी मौत से जंग लड़ रहे हैं। मार्टिन के इलाज के लिए बीसीसीआइ के अलावा कुछ पूर्व भारतीय क्रिकेटर भी उनकी मदद के लिए आगे आए थे, लेकिन हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या ने तो मार्टिन की मदद के लिए एक ब्लैंक चेक ही दे दिया।  

क्रुणाल पांड्या ने ये चेक बीसीए के सचिव संजय पटेल को दिया और कहा कि वह मार्टिन की मदद करना चाहते हैं। पांड्या ने एक ब्लैंक चेक देते हुए कहा है कि, सर, कृपया इस चेक में जितने भी पैसे की आवश्यक हो भरें, लेकिन 1 लाख रुपये से कम कुछ भी नहीं।  

मार्टिन का वडोदरा के अस्पताल में इलाज चल रहा है और वह इस समय लाइफ सपॉर्ट पर हैं। उनका बीते साल दिसंबर में ऐक्सिडेंट हो गया था जिससे उन्हें फेफड़े और लीवर में चोटें आई हैं। बीसीसीआइ ने उनके इलाज के लिए पांच लाख रुपये की मदद दी है। बड़ौदा क्रिकेट संघ ने भी उन्हें तीन लाख रुपये दिए हैं। बीसीसीआइ और बीसीए के पूर्व सचिव मार्टिन के परिवार की मदद कर रहे हैं। बीसीए के सचिव संजय पटेल ने जैकब के परिवार की मदद करने के लिए पहला कदम उठाया। इसके बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर ज़हीर खान, मुनाफ पटेल, सौरव गांगुली और टीम इंडिया को कोच रवि शास्त्री के अलावा इरफान पठान, युसुफ पठान सरीखे खिलाड़ियों ने भी मार्टिन के परिवार की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। 

मार्टिन ने भारत को लिए 10 वनडे मैच खेले थे। वनडे क्रिकेट में उन्होंने अपना डेब्यू वर्ष 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। उन्होंने 138 फर्स्ट क्लास मैच भी खेले जिसमें उन्होंने 9192 रन बनाए और उनका औसत 47 का रहा। 46 वर्ष के मार्टिन ने 10 वनडे मैचों में 22.57 की औसत से 158 रन बनाए थे। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 17 अक्टूबर 2001 में केन्या के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में खेला था।