अब विमान में किया हंगामा तो क्रू मेंबर यूज करेंगे स्टन गन

नई दिल्ली (27 दिसंबर): अगर आप विमान में अकसर सफर करते हैं और हंगामा करना आपकी आदत है तो सावधान हो जाएं, क्योंकि साउथ कोरियन फ्लाइट्स में ऐसा करने वाले लोग अब बच नहीं पाएंगे। खबर के अनुसार, साउथ कोरियन फ्लाइट्स ऐसे बेलगाम पैसेंजर्स पर अब स्टन गन का इस्तेमाल करेगी।

कोरियन एयरलाइंस ने कहा है कि वो जल्द ही अपने क्रू मेंबर्स को ‘स्टन गन’ की ट्रेनिंग देगी। इससे फ्लाइट में हंगामा कर रहे पैसेंजर को कंट्रोल किया जा सकेगा। बता दें कि स्टन गन से फायर के बाद पतले तार निकलकर टारगेट पर लगते हैं। इससे उसे हाईवोल्टेज करंट लगता है, इस झटके से वो 25 मिनट तक बेहोश भी रह सकता है।

दरअसल, यह फैसला अमेरिकन सिंगर रिचर्ड मार्क्‍स के सोशल मीडिया में किए गए कमेंट के चलते लिया है। मार्क्‍स ने ट्विटर और फेसबुक पर लिखा था, ‘कोरियन क्रू मेंबर्स इतने कमजोर हैं कि वे फ्लाइट में होने वाली किसी घटना पर कंट्रोल नहीं कर सकते।’

हाल ही में मार्क्‍स पत्नी के साथ वियतनाम से साउथ कोरिया जा रहे थे। इस दौरान एक व्यक्ति फ्लाइट में हंगामा मचाने लगा। साउथ कोरियन क्रू मेंबर्स उसे रोक नहीं पा रहे थे। मार्क्‍स ने दूसरे पैसेंजर्स की मदद से उसे रस्सी से बांधा।