नवजात पर तीन लोगों ने अपनी बच्ची होने का ठोका दावा, वजह जानकर पुलिस भी हैरान

KOLKATA

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(24 जुलाई): एक महिला ने बच्ची को हॉस्पिटल में जन्म दिया तो वहां तीन पिता उसपर अपना अधिकार जमाने पहुंच गए। यह सब देख हॉस्पिटल में अन्य लोग भी हैरान रह गए। पूरा मामला कोलकाता के गांगुली बागान के प्राइवेट अस्पताल का है, जहां एक महिला ने एक बच्ची को  जन्म दिया। उसे रमेश (बदला हुआ नाम) नाम के एक युवक ने अस्पताल में भर्ती कराया था। इस व्यक्ति ने महिला का पति होने का दावा किया था, इसके बाद अगले ही दिन डॉक्टर ने ऑपरेशन किया और महिला ने एक बेटी को जन्म दिया। बच्ची के जन्म होने के बाद न्यू टाउन में रहने वाला हरीश (बदला हुआ नाम) नाम का व्यक्ति अस्पताल पहुंचा। वह यह दावा करने लगा कि महिला का असली पति है और वो साथ में मैरिज सर्टिफिकेट लाया। 

हरीश की मांग थी कि हॉस्पिटल अपने कागजों में गलत जानकारी को सही करे और उसका नाम बच्ची के पिता के नाम पर दर्ज करे। मामला उलझा हुआ देख इसकी सूचना पुलिस को दी गई, नेताजी नगर थाने की पुलिस हॉस्पिटल पहुंची और मामले की जांच शुरू की। इस मामले में आया मोड़ तब आ गया, जब एक तीसरे व्यक्ति अभिजीत ने भी बच्ची के असली पिता होने का दावा कर दिया। गंभीरता को देखते हुए मामले की पड़ताल पुलिस ने शुरू की, पुलिस ने बच्ची की मां से पूछताछ की तो उसने स्वीकारा कि उसकी शादी हरीश के साथ हुई थी।

उसने पुलिस को बताया कि उसकी हरीश से पहचान एक पब में हुई थी। यहां दोनों रिलेशनशिप में आए. कुछ दिन बाद महिला प्रेग्नेंट हो गई। हरीश को लगा कि महिला की उम्र कम है और परिवार शुरू करने के लिए यह सही वक्त नहीं है, जब हरीश ने महिला को शादी से इनकार कर दिया तो महिला ने उसके खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज करवा दी। इसके बाद हरीश ने महिला से शादी कर ली, लेकिन महिला के परिवार वालों को यह शादी मंजूर नहीं थी तो वह महिला से अलग रहने लगा। उसे बच्ची के जन्म की खबर महिला के व्हाट्सऐप स्टेटस से लगी और वह अस्पताल पहुंचा, पुलिस ने जब महिला के पिता होने का दावा करने वाले तीनों युवक से मैरिज सर्टिफिकेट दिखाने के लिए कहा तो केवल हरीश सर्टिफिकेट दिखा पाया। महिला ने भी हरीश के ही बच्ची के पिता होने की बात कही है, फिलहाल महिला हॉस्पिटल में है और कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार कर रही है।