कोलकाता में 5 रन टीम इंडिया की हार, सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा

कोलकाता (22 जनवरी): ईडन गार्डन्स में खेले गए तीसरे और अंतिम मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को रनों से हरा दिया है। हालांकि टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। इंग्लैंड ने भारत को 5 रन से हरा दिया। 322 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 50 ओवर में 9 विकेट के नुकासान पर 316 रन ही बना सकी।

322 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। अजिंक्य रहाणे एक रन बनाकर पवेलियन लौट गये,वहीं केएल राहुल भी 11 के स्कोर पर चलते बने। इसके बाद कप्तान कोहली और युवराज सिंह ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन  कप्तान कोहली 55 और युवराज सिंह 45 रन बना कर आउट हो गए। इसके बाद धोनी 25 रन बनाकर आउट हो गए। 32वें ओवर में 173 रन पर टीम इंडिया के पांच विकेट गिर गए थे। इसके बाद पुणे वनडे के हीरो रहे केदार जाधव और हार्दिक पांड्या ने पारी संभालने की कोशिश की। हार्दिक पांड्या 56 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद रवींद्र जडेजा 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद अश्विन आए, लेकिन वो 1 रन बनाकर चलते बने। केदार जाधव ने अपनी तरफ से भरपूर कोशिश की लेकिन वो 90 रन बनाकर आउट हो गए।

वहीं इंग्लैंड की ओर से जेसन राय ने 65, जानी बेयरस्टा ने 56 जबकि बेन स्टोक्स ने नाबाद 57 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या ने तीन जबकि रविंद्र जडेजा ने दो विकेट चटकाए।