Blog single photo

क्वालीफायर 2 में होगा हैदराबाद बनाम कोलकाता के बीच मुकाबला

आईपीएल के सीजन 11वें में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हरा दिया है। इस हार के साथ राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल के इस सीजन में सफर थम गया।

नई दिल्ली (23 मई): आईपीएल के सीजन 11वें में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हरा दिया है। इस हार के साथ राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल के इस सीजन में सफर थम गया। 

कोलकाता से मिले 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 144 रन बना सकी। राहुल त्रिपाठी और रहाणे की जोड़ी ने मैच में शानदार शुरुआत दी थी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 5 ओवर में 47 रन जोड़े। इसके बाद छठे ओवर की पहली बॉल पर पीयूष चावला ने त्रिपाठी (20) को कॉट एंड बोल आउट कर पविलियन भेज दिया। 

इसके बाद दूसरे विकेट के लिए रहाणे (46) और संजू सैमसन की जोड़ी ने भी शानदार खेल दिखाया और रॉयल्स का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 9 ओवर की बैटिंग में 63 रन जोड़े। दोनों बल्लेबाज परिस्थितियों को भांपते हुए खेल खेल रहे थे और बिना कोई जोखिम उठाए पारी को आगे बढ़ा रहे थे। इस बीच कमजोर बॉल मिलने पर दोनों ही बल्लेबाज बॉल को बाउंड्री लाइन के पार भी भेज रहे थे।  

राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीता और कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

कोलकाता की टीम को मैच की पहली ही बॉल पर सुनील नरेन ने चौका जरूर जड़ा, लेकिन अगली ही बॉल पर कृष्णप्पा गौतम ने उन्हें चकमा देते हुए विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन के हाथों स्टंप आउट कर पविलियन भेज दिया। रॉबिन उथप्पा (3) एक बार फिर फ्लॉप हो गए और गौतम ने उन्हें अपने दूसरे ओवर में कॉट एंड बॉल आउट किया।  

हालांकि रसल ने इस मैच में सिर्फ 25 बॉल ही खेलीं, लेकिन इनमें 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से उन्होंने नाबाद 49 रन बना डाले और अपनी टीम को 169 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। एक वक्त लग रहा था कि केकेआर रॉयल्स के सामने कोई खास चुनौती नहीं रख पाएगी, लेकिन रसल की तूफानी पारी ने मैच का रुख ही बदल दिया।  

रसल और कार्तिक ने छठे विकेट के 11 बॉल में लिए 29 रन की साझेदारी की। इस बीच कार्तिक ने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी कर ली। हालांकि हाफ सेंचुरी के बाद कार्तिक तेजी से रन बटोरने के प्रयास में बेन लॉफलिन का शिकार बने। कार्तिक ने 38 बॉल की अपनी इस पारी में 4 चौके और 2 छक्के जमाए।  

Tags :

NEXT STORY
Top