इस बेटी ने नर्सरी से 12वीं तक एक भी दिन नहीं ली स्‍कूल से छुट्टी

कोलकाता (8 मार्च): कोलकाता में एक लड़की ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसने सभी को हैरान करके रख दिया है। दरअसल, चंद्रजा गुहा ने नर्सरी से लेकर 12वीं कक्षा तक एक दिन की भी छुट्टी नहीं की।

चंद्रजा के नाम नर्सरी से लेकर 12वीं तक 100 फीसदी अटेंडेंस का रिकॉर्ड है। चंद्रजा कोलकाता के दमदम किशोर भारती स्कूल में 12वीं क्लास की स्टूडेंट हैं। वह ऑग्जीलियम कॉनवेंट में पढ़ती हैं। स्कूल की प्रिंसिपल नित्या राजन बागची ने बताया कि अनुशासन और पढाई को लेकर चंद्रजा एक शानदार मिसाल हैं और उनकी इस उपलब्धि से कोई भी बच्चा प्रेरित हो सकता है।

चंद्रजा गुहा की इस उपलब्धि पर पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने उनको विकास भवन बुलाया जहां उन्हें सर्टिफिकेट और इनाम दिया गया। शिक्षा मंत्री ने कहा है कि उनके उज्जवल भविष्य के लिए सरकार मदद करेगी। चंद्रजा की मां डॉली गुहा और पिता क्षितिज रंजन गुहा इस उपलब्धि का सारा क्रेडिट अपनी बेटी को देते हैं।

उन्होंने कहा कि यह सिर्फ अटेंडेंस का मामला नहीं है। वह पढ़ाई में भी शानदार हैं और अपनी क्लास की अच्छी स्टूडेंट्स में शुमार है। उन्होंने बताया कि वह हमेशा ए ग्रेड स्टूडेंट रही हैं और उनके कभी भी 90 फीसदी से कम अंक नहीं आए हैं।