जीत के बावजूद कोहली ने टीम को दी ये नसीहत...

नई दिल्ली (26 जुलाई): भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी और 92 रनों से मिली जीत पर खुशी जताई है। साथ ही खिलाड़ियों को अतिआत्मविश्वास में आने से बचने की हिदायत भी दी। मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले विराट ने कहा कि इस जीत से टीम का मनोबल बढ़ेगा लेकिन खिलाड़ियों को अतिआत्मविश्वास में आने से बचना चाहिये।

गेंदबाजों ने जिस तरह बल्लेबाजों के साथ बेहतरीन साझेदारी की, उस शानदार प्रदर्शन की वजह से यह मैच खास बन गया। विराट ने अपने खिलाड़ियों की दिल खोलकर तारीफ की। उन्होंने कहा, पहले दिन रन बनाना आसान नहीं था लेकिन शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी की। हमने 74 पर दो विकेट गंवा दिए थे और हमारे पास सिर्फ पांच बल्लेबाज थे, इसलिए जिम्मेदारी से खेलना जरूरी था। ऐसे समय में अश्विन ने छठे क्रम पर उतरकर शानदार बल्लेबाजी की। वह पहले विशेषज्ञ बल्लेबाज ही थे और उन्होंने इस बात को साबित किया।

बल्लेबाजी में सामूहिक प्रयास देखने को मिला। उन्होंने कहा कि हमने उपयोगी मौकों पर अपने विकेट खो दिये थे। मुझे लगता है कि यह एक क्षेत्र है जिसके बारे में हमें सोचना होगा। हमने इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन यदि हमें किसी क्षेत्र में बेहतर करना है तो वह यही हो सकता है कि जब हम ब्रेक के नजदीक हों, तो विकेट बचाकर रखें।