शतक मारने के बाद भी खुश नहीं हैं कोहली!

नई दिल्ली(25 अप्रैल): रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली ने गुजरात लायन्स के खिलाफ आईपीएल मैच में अपने करियर का पहला टी-20 शतक जमाया लेकिन उन्होंने कहा कि टीम की हार के कारण वह अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं।

कोहली ने नाबाद 100 रन बनाए जिससे आरसीबी ने दो विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया। लायन्स ने तीन गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल करके छह विकेट से जीत दर्ज की। कोहली से पूछा गया कि क्या वह पहला टी-20 शतक जड़कर खुशी महसूस कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि मैं अभी वास्तव में अच्छा महसूस नहीं कर रहा हूं। मैं चाहता था कि मैं शतक बनाउं और टीम जीते। इससे पहले दो अवसरों पर शतक से चूका था। व्यक्तिगत प्रदर्शन अच्छा है लेकिन जीत दर्ज नहीं करना अच्छा नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने किसी भी समय शतक के बारे में नहीं सोचा था। मैं केवल टीम का स्कोर 170 रन तक पहुंचाने की सोच रहा था। आखिर में शतक पूरा हो गया।

कोहली ने कहा कि अपनी नवजात बेटी को देखने के लिए वेस्टइंडीज गए विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल अगले मैच में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने कहा कि गेल अगले मैच तक पहुंच जाना चाहिए। बल्लेबाजी हमारी चिंता है। गुजरात लायन्स के कप्तान सुरेश रैना ने जीत के लिए अपने बल्लेबाजों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि जब विराट शतक जड़े और तब भी जीत दर्ज कर लो तो इसे अच्छी जीत कहा जाएगा। ब्रैंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ ने हमें अच्छी शुरूआत दिलाई। हमने एकाग्रता नहीं खोई। लक्ष्य का पीछा करते हुए हमने अच्छी साझेदारियां निभाई।