कोहली के निशाने पर तेंदुलकर, अब तोड़ेंगे ये रिकॉड !

नई दिल्ली (16 फरवरी): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 फरवरी से 4 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है और टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इन दिनों जबर्दस्‍त फॉर्म में हैं। कोहली लगातार कोई न कोई रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली टेस्‍ट रेटिंग पाइंट के मामले में अपने पसंदीदा बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर और विश्‍व क्रिकेट के महान ओपनर सुनील गावस्‍कर को पीछे छोड़ सकते हैं।

बांग्‍लादेश के खिलाफ एक टेस्‍ट की सीरीज शुरू होने के पहले विराट के 875 टेस्‍ट रैकिंग पाइंट थे। हैदराबाद टेस्‍ट में दोहरा शतक जमाकर वे 895 पाइंट तक पहुंच गए हैं। ऑल टाइम लिस्‍ट में कोहली इस समय स्‍टीव वॉ और एंडी फ्लावर (895 पाइंट) के साथ संयुक्‍त रूप से 33वें स्‍थान पर हैं। विराट इस समय जिस तरह की बैटिंग कर रहे हैं उस लिहाज से वे सचिन के सर्वश्रेष्‍ठ 898 पॉइंट को पीछे छोड़ सकते हैं। 

विराट और टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट खेलने हैं। इस लिहाज से अगर वे चार अंक और हासिल करते हैं, तो सचिन को पीछे छोड़ देंगे। सचिन के एक समय 898 अंक थे. यदि विराट 900 के पार जाते हैं, तो ऐसा करने वाले 31वें खिलाड़ी होंगे. उनसे पहले सिर्फ एक भारतीय ने 900 अंक पार किए थे। महान ओपनर सुनील गावस्कर के 916 अंक थे। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से पहले विराट के 875 अंक थे। वहां दोहरा शतक लगाने की वजह से उन्हें 20 अंक मिले।