'तेंदुलकर की याद दिलाते हैं कोहली'

नई दिल्ली(18 मार्च): पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने कहा कि वह जब भी विराट कोहली को बल्लेबाजी करते देखते हैं तो उन्हें सचिन तेंदुलकर की याद आ जाती है। वॉ ने कहा, इस समय कोहली टी-20 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उनका औसत 50 का है। मैं जब भी मैदान में उन्हें देखता हूं तो मुझे उनमें सचिन की झलक दिख जाती है।

वॉ का मानना है कि कोहली भारत को विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा, अगर भारत को टी-20 विश्व कप जीतना है तो कोहली को काफी रन बनाने होंगे। वॉ ने कहा कि कोहली की आक्रामक शैली उन्हें ऑस्ट्रेलिया के कई अच्छे खिलाडिय़ों के समक्ष खड़ा करती है।

वॉ ने कहा, कोहली काफी हद तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी की तरह हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद है और वह ऑस्ट्रेलिया की आक्रामक भीड़ को भी पसंद करते हैं। कोहली शानदार खिलाड़ी है। बस सवाल यही बचा है कि क्या वह दबाव के समय अपने आप को शांत रख सकते हैं।

भारतीय टीम को टी-20 विश्व कप के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 47 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। वॉ का मानना है कि भारत इस हार के बाद वापसी करेगा और बाकी मैचों में शानदार प्रदर्शन करेगा। वॉ ने कहा, अगर आप भारतीय खिलाडिय़ों से पूछेंगे कि क्या उन्हें टर्निंग पिच पर खेलने में दिक्कत होगी तो वह मना करेंगे क्योंकि वह इसके आदी हैं। मैं इसे हार का कारण नहीं मानता। हो सकता है कि वह न्यूजीलैंड की शानदार गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाए हों।