चैंपियंस ट्राॅफी: विराट ने बनाया सबसे बड़ा ये रिकॉर्ड !

नई दिल्ली ( 16 जून ): बांग्लादेश पर जीत के साथ ही भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने अलग-अलग कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।


शिखर धवन


सलामी बल्लेबाजी शिखर धवन अब तक हुई सभी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पछाड़ा है। धवन ने सेमीफाइनल में 46 रन की पारी खेलते हुए यह कीर्तिमान बनाया। उन्होंने अभी तक चैम्पियंस ट्रॉफी में 680 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और इतने ही अर्धशतक हैं। इस सूची में दूसरा नाम गांगुली और तीसरा नाम राहुल द्रविड़ का है।


विराट


भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली गुरुवार को 88 रन के स्कोर पर पहुंचते ही वनडे क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 8,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। कोहली ने 175वीं पारी में यह बड़ा मुकाम हासिल किया है।


युवराज


दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह को भले ही बांग्लादेश के खिलाफ बैटिंग का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्होंने 300 वनडे मैच खेलने का रेकॉर्ड बनाया। युवराज सिंह भारत की ओर से 300वां वनडे मैच खेलने वाले पांचवें भारतीय बन गए। गांगुली ने युवराज को गुरुवार को 300वां एकदिवसीय मैच खेलने पर बधाई दी है।


जडेजा


बांग्लादेश के खिलाफ मैच में रविंद्र जाडेजा ने 48 रन देकर एक महत्वपूर्ण विकेट चटकाया। इसके साथ ही वह भारत की ओर से चैंपियंस ट्रोफी में सबसे ज्यादा 16 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए।